बुधवार, 15 अप्रैल 2015

सुनो ओ विकास विरोधी किसानो !!!!

यह क्या चिल्ल पों मचा रखी है तुमने ? भूमि अधिग्रहण क़ानून के खिलाफ ..हैं ...? भूल गए क्या मोदी जी ने क्या कहा था ? सबका साथ - सबका विकास, अब विकास के लिए जब मोदी जी तुम्हारा #साथ मांग रहे हैं तो पीछे क्यों हट रहे हो ?

भूल गए मोदी जी की #कड़वी गोली ? किस किस ने खाई हाथ उठाओ ? 

किसी ने नहीं, फिर काहे हल्ला गुल्ला ? बिना कड़वी गोली खाए तुम्हे आवाज़ निकालने का अधिकार नहीं !

क्या कहा मोदी जी के #वायदे ? 

देखो भैया विकास एक सतत प्रक्रिया है, एक दम से नहीं होगा, धीरे धीर होगा, कांग्रेस को साठ साल दिए, मोदी जी को केवल #दस साल नहीं दे सकते क्या ? जिसे देखो मोदी जी के पीछे पड़ा है, अब तुम्हारा भी भेजा सटक गया लगता है, भैया थोड़ी तो प्रतीक्षा करेँ !! 

यह कौन बोला ..... #काला_धन ??
अमित शाह जी ने क्या कहा भूल गए क्या ? वैसे रामदेव जी इस काले धन को लाने के लिए कोई नया आसन इन्वेन्ट करने वाले हैं, वो आसन करने के बाद इस काले धन के आगमन की प्रबल सम्भावना है !


यह #धारा_370 की आवाज़ किधर से आयी, कौन है यह #जाहिल ?
खैर जिसने भी आवाज़ लगाईं है, सुन ले ... शासन चलाना इतना आसान नहीं है, कई समझौत्ते करना पड़ते हैं, दिल्ली तो हाथ से गयी, क्या जम्मू कश्मीर भी हाथ से जाने देते ? 

आईये अब वापस भूमि अधिग्रहण क़ानून पर आते हैं, यह धरती माता, धरती माता क्या लगा रखा है ? सब चुप हो जाओ ..काम की बात अब बता रहे हैं !

देखो तुम सब बावले हो भावनाओं में बह रहे हो, सोचो क्या रखा है खेती बाड़ी में ? बीज लेने के लिए यदि पैसे नहीं तो लोन लेने बैंकों के चक्कर काटोगे, पैसे मिल गए तो यूरिया के लिए लाइन में लगना होगा, डंडे खाना होंगे, अगर यूरिया मिल भी गया तो उसके बाद खेतों में पानी का जुगाड़, और अगर वर्षा ने धोखा दे दिया तो फिर ? हो गया ना सब चौपट !!

इसलिए विकास की अवधारणा को समझो, विकास और अच्छे दिन ऐसे ही थोड़े आएंगे, सरकार तुम्हारी यह फालतू ज़मीने खरीद कर तुम्हे अच्छे पैसे देगी ! 

तुम और तुम्हारे बच्चे कब तक गांवों की कच्ची सड़कों पर बैलगाड़ियों में धक्के खाते फिरेंगे ? उस पैसे से तुम लोग अपने लिए सफारी, डस्टर, फ़ॉर्चूनर जैसी गाड़ियां खरीदो, शहरों में अपार्टमेंट्स लो, बच्चों को छोटी मोटी कारें दिलवाओ, मैकडोनाल्ड्स और kfc खिलाओ !

शेयर मार्किट में पैसा लगाओ, स्मार्ट सिटियाँ देखो, बुलेट ट्रेनों में घूमो, बच्चों को शॉपिंग मॉल दिखाओ, फ़िल्में दिखाओ, डोमिनो पिज़्ज़ा खाकर देखो कभी ! 

तब तुम्हे पता चलेगा कि भूमि अधिग्रहण क़ानून कितना अच्छा था !
आयी बात समझ में कि नहीं ?? 

अबे अब यह U टर्न कौन बोला ?  खबरदार जो किसी ने अब U टर्न का नाम लिया तो !!

(व्यंग्य मात्र है, कृपया अपने विवेक से काम लें)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें